Rating: 3/5

करीना कपूर खान का बहुप्रतीक्षित ओटीटी डेब्यू आखिरकार हो गया है। जाने जान नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीमिंग हो रही है। सुजॉय घोष द्वारा निर्देशित इस सस्पेंस थ्रिलर में विजय वर्मा और जयदीप अहलावत भी हैं। यह फिल्म कलिम्पोंग पर आधारित है और कीगो हिगाशिनो के बेस्टसेलिंग उपन्यास ‘डिवोशन ऑफ सस्पेक्ट एक्स’ का आधिकारिक रूपांतरण है।

फिल्म देखे बिना ही हमने एक बात स्थापित कर ली थी कि अविश्वसनीय कलाकारों की बदौलत प्रदर्शन शानदार होने वाला है। लेकिन दो घंटे लंबी फिल्म देखने के बाद, हमें निश्चित रूप से यह स्पष्ट विचार है कि हम इसे अपने दोस्तों को अनुशंसित करेंगे या नहीं। मेरे मित्र, आपको ईमानदार समीक्षा के लिए हमारे साथ बने रहना चाहिए।

‘जाने जान’ की कहानी

माया डिसूजा (करीना कपूर खान द्वारा अभिनीत) के अलावा, फिल्म में मुख्य किरदार अजीत म्हात्रे (सौरभ सचदेवा), उनके डरावने पड़ोसी और स्थानीय स्कूल के गणित शिक्षक नरेन (जयदीप अहलावत), एक पुलिस अन्वेषक करण आनंद (विजय वर्मा) हैं। ). माया धुंधले शहर में एक कैफे चलाती है और एक अकेली माँ है जो अपनी बेटी तारा के साथ रहती है।

कहानी एक रात की घटनाओं के इर्द-गिर्द घूमती है जब अजीत म्हात्रे की हत्या हो जाती है और मुख्य संदिग्ध उसकी पत्नी माया है। करण जांच के लिए मुंबई से उड़ान भरता है, और जब वह अपने दोस्त नरेन के “हॉट पड़ोसी” से मंत्रमुग्ध हो जाता है, तो उसे संदेह के घेरे में डाल दिया जाता है और उसे तब तक कड़ी मुठभेड़ों का सामना करना पड़ता है जब तक कि उसका संदेह किसी और पर न चला जाए।

हमें ‘जाने जान’ के बारे में क्या पसंद है

प्रदर्शन (जैसा कि अनुमान लगाया गया था) बहुत अच्छा है, यह तीन प्रतिभाशाली अभिनेताओं में हमारे विश्वास की पुष्टि करता है। फिल्म दृश्यम जैसी ही कहानी पर आधारित है, क्योंकि शुरुआत से ही हत्यारा और मकसद सामने आ जाता है, लेकिन हम नहीं जानते कि दोषियों का क्या होता है या कहानी कैसे आगे बढ़ती है। जबकि करीना फिल्म का नेतृत्व कर रही हैं, यह कहना गलत नहीं होगा कि यह अहलावत ही हैं जो वास्तव में इसका भार उठा रही हैं। उनका विलक्षण चरित्र कहानी से भी बड़ा रहस्य है। कुछ दृश्य, जैसे नरेन और करण के बीच लड़ाई और कुछ अंतिम क्षण, उभर कर सामने आते हैं। लेकिन क्या यह उस तरह की फिल्म है जो आपको अपनी सीट से बांधे रखती है?

हमें ‘जाने जान’ के बारे में क्या पसंद नहीं है

हम सर्वसम्मत हाँ नहीं सुनते। सस्पेंस थ्रिलर के बारे में यह बात है – चाहे यह कितनी भी धीमी क्यों न हो, आप इसे समाप्त करने के लिए प्रेरित होते हैं। इसमें बहुत ज्यादा चौंकाने वाले मोड़ नहीं हैं और मैंने खुद को थोड़ा अधीर महसूस किया। दिलचस्प चरित्र आर्क भी गायब हैं, क्योंकि हमें तीनों की कहानी बताने के लिए पर्याप्त फ्लैशबैक नहीं हैं।

By Admin